New Blogger Dashboard को कैसे enable करे

Agar aap apna blogger account ke deshbord ko use nahi kar pa
rahe hai to aap diye gaye steps se apne blogger account ko easly access kar
sakte hai.


Jaisa ki hum sab jante hai ki 2 april ke baad se google ne
apne ek prodct Google+ ko hamesha ke liye band kar diya hai tab se hum sabhi
blogger ko ye dikkat aa rahi hai
STEP-1
Sabse pehle iss URL: https://www.blogger.com/switch-profile.g
pe jaye
STEP -2

“profile change” page -> pe jaye aur enter my “Display Name” dale
STEP-3


Ab click “Continue to Blogger” .

A better Blogger experience on the web

1999 के बाद से, लाखों लोगों ने खुद को ब्लॉगर पर व्यक्त किया है। लगभग हर सेब विविधता के बारे में विस्तृत पोस्ट से आप कभी भी ब्लॉगिंग की कला को समर्पित एक ब्लॉग की कल्पना कर सकते हैं , आसानी से वेब पर खुद को साझा, प्रकाशित और व्यक्त करने की क्षमता ब्लॉगर के मिशन के मूल में है। जैसा कि वेब लगातार विकसित होता है, हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि ब्लॉगर का उपयोग करने वाले किसी भी व्यक्ति के पास वेब पर अपनी सामग्री प्रकाशित करने का एक आसान और सहज अनुभव हो।  
जून महीने से ब्लॉगर अपने इस UI को सभी के लिए रोलआउट कर देगा यानी जून से आपको नया ब्लॉगर का डैशबोर्ड प्रयोग करना पड़ेगा 
इसलिए हम धीरे-धीरे ब्लॉगर के लिए एक बेहतर वेब अनुभव पेश कर रहे हैं। बाएं हाथ के नेविगेशन फलक में “नया ब्लॉगर आज़माएं” पर क्लिक करके ताज़ा इंटरफ़ेस दें। 
 ब्लॉगर के ताज़ा स्वरूप और अनुभव को देखने के लिए "नया ब्लॉगर आज़माएं" बटन पर क्लिक करें।
source:blogger.googleblog.com/
एक ताजा एहसास के अलावा, ब्लॉगर अब वेब पर उत्तरदायी है, जिससे मोबाइल उपकरणों पर उपयोग करना आसान हो गया है। एक बेहतर वेब प्लेटफ़ॉर्म में निवेश करके, यह भविष्य में नई सुविधाओं के लिए संभावित अनुमति देता है। 
ब्लॉगर का नया उत्तरदायी डिज़ाइन आपके ब्लॉग को आसानी से प्रबंधित करना आसान बनाता है।
आपके ब्लॉगर अनुभव को और बेहतर बनाने के लिए हमारे द्वारा जारी किए गए पृष्ठ-विशिष्ट अपडेट के बारे में और जानें: 
  • आँकड़े
पुन: डिज़ाइन किया गया स्टैट्स पृष्ठ आपके सबसे हालिया पोस्ट को हाइलाइट करके आपके ब्लॉग के सबसे महत्वपूर्ण डेटा पर ध्यान केंद्रित करने में मदद करता है।    
  • टिप्पणियाँ
एक ताज़ा टिप्पणियाँ पृष्ठ आपको पाठकों के साथ उन क्षेत्रों से आसानी से जुड़ने में मदद करता है जो आपके ध्यान की आवश्यकता है, जैसे टिप्पणी मॉडरेशन।  
  • पोस्ट
हमने आपके ब्लॉगर पोस्ट और पृष्ठ खोज परिणामों को अधिक आसानी से फ़िल्टर करने में मदद करने के लिए पोस्ट पेज पर खोज ऑपरेटरों के लिए समर्थन में सुधार किया है । 
  • संपादक
नव संवर्धित संपादक पृष्ठ तालिका समर्थन का परिचय देता है, बेहतर लिप्यंतरण को सक्षम करता है, और इसमें एक बेहतर छवि / वीडियो अपलोड अनुभव शामिल होता है। 
  • पढ़ने की सूची 
यहां तक ​​कि अगर आप अपने फोन से नहीं बनाते हैं, तो अब आपको अन्य रचनाकारों के ब्लॉग पढ़ना आसान है, जबकि आप चलते हैं।
  • समायोजन 
हमने आपके सभी नियंत्रणों को एक स्थान से प्रबंधित करने में मदद करने के लिए सेटिंग पृष्ठ को सुव्यवस्थित किया है।  
हम आने वाले महीनों में सभी को नए इंटरफ़ेस पर ले जाएंगे। जून के अंत में शुरू होने से, कई ब्लॉगर निर्माता नए इंटरफ़ेस को अपने डिफ़ॉल्ट बन जाएंगे, हालांकि वे बाएं हाथ के नेविगेशन में “रिवर्स टू लीगेसी ब्लॉगर” पर क्लिक करके पुराने इंटरफ़ेस पर वापस लौट सकते हैं। जुलाई के अंत तक, निर्माता अब विरासत ब्लॉगर इंटरफ़ेस पर वापस नहीं लौट पाएंगे।  
हम आज अनुभव में चयन करके संक्रमण से आगे निकलने की सलाह देते हैं। शीर्ष नेविगेशन बार में सहायता आइकन पर टैप करके हमें बताएं कि आप नए डिज़ाइन के बारे में क्या सोचते हैं। हम यह देखने के लिए इंतजार नहीं कर सकते हैं कि ब्लॉगर निर्माता अपनी आवाज़ को दुनिया के साथ साझा करने के लिए नवीनतम अपडेट का उपयोग कैसे करते हैं।